Recents in Beach

MA in Yoga | PG Diploma in Yoga | Yoga Courses | Shri Jagadhhev Singh Sanskrit College

योग कोर्स हेतु आवेदन पत्र

प्रिय पाठकों क्या आप योग के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं? अगर हाँ तो आप को सूचित कर दें की उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय, हरिद्वार, उत्तराखंड (स्टेट यूनिवर्सिटी) से मान्यता प्राप्त श्री जगद्देवसिंह संस्कृत कॉलेज, सप्तऋषि आश्रम, सप्तसरोवर, हरिद्वार, उत्तराखंड में पी. जी. डिप्लोमा योग (एक वर्षीय) एवं योगाचार्य अर्थात् एम. ए. योग (द्विवर्षीय) के प्रवेश प्रारंभ हो चुके हैं। अगर आप योग के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं और उपरोक्त दोनों कोर्स में से कोई सा भी कोर्स करना चाहते हैं तो जल्दी ही 15 जुलाई 2023 से 31 अगस्त 2023 तक आवेदन फॉर्म भरना सुनिश्चित करें।

Department-of-Yogic-Science-Shri-Jagadhhev-Singh-Sanskrit-College-Saptrishi-Ashram-Haridwar

1. योगाचार्य हेतु अर्हताएं

योगाचार्य (एम. ए. योग) में एडमिशन प्राप्ति हेतु इच्छुक अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10+2+3 पाठ्यक्रम के अनुसार किसी भी विषय में स्नातक परीक्षा के साथ न्यूनतम 40% अंकों से उत्तीर्ण हों तो आप आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्रों की कुल संख्या 50 निर्धारित की गई है। इच्छुक अभ्यर्थी नीचे अप्लाई बटन पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन पत्र भर करके कॉलेज में एडमिशन लेना सुनिश्चित करें।

MA in Yoga

2. पी. जी. डिप्लोमा हेतु अर्हताएं

पी. जी. डिप्लोमा योग में एडमिशन प्राप्ति हेतु इच्छुक अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10+2+3 पाठ्यक्रम के अनुसार किसी भी विषय में स्नातक परीक्षा के साथ न्यूनतम 40% अंकों से उत्तीर्ण हों तो आप आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्रों की कुल संख्या 50 निर्धारित की गई है। इच्छुक अभ्यर्थी नीचे अप्लाई बटन पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन पत्र भर करके कॉलेज में एडमिशन लेना सुनिश्चित करें।

P. G. Diploma in Yoga

पी. जी. डिप्लोमा एवं योगाचार्य हेतु कुल 50 सीट्स ही निर्धारित की गई है, इच्छुक अभ्यर्थी जल्दी ही अप्लाई करें। साथ ही एडमिशन से सम्बंधित सभी प्रकार की जानकारियां उपरोक्त आवेदन फॉर्म में दी गयी हैं, कृपया फॉर्म भरते वक़्त सारी जानकारियां अवश्य प्राप्त कर लें व दी गयी सूचना के अनुसार अपना एडमिशन सुनिश्चित करें।

अगर आप इच्छुक हैं तो योग विषयक किसी भी वीडियो को देखने के लिए यूट्यूब चैनल पर जाएं। साथ ही योग के किसी भी एग्जाम की तैयारी के लिए योग के बुक्स एवं टूल्स स्टोर पर जाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ