Recents in Beach

Admission in Yoga Course | Shri Jagadhhev Singh Sanskrit College | MA in Yoga | PG Diploma in Yoga

योग कोर्स हेतु आवेदन पत्र

प्रिय आवेदकों आप सभी को सूचित कर दें की उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय, हरिद्वार, उत्तराखंड (स्टेट यूनिवर्सिटी) से मान्यता प्राप्त श्री जगद्देवसिंह संस्कृत कॉलेज, सप्तसरोवर, हरिद्वार, उत्तराखंड में पी. जी. डिप्लोमा योग (एक वर्षीय) एवं योगाचार्य अर्थात् एम. ए. योग (द्विवर्षीय) के प्रवेश प्रारंभ हो चुके हैं। अगर आप योग के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं और उपरोक्त दोनों कोर्स में से कोई सा भी कोर्स करना चाहते हैं तो इच्छुक अभ्यर्थी पी. जी. डिप्लोमा हेतु जल्दी ही 01 अगस्त 2022 से 25 सितम्बर 2022 तक आवेदन फॉर्म भरने के पश्चात् कॉलेज में अपना एडमिशन लेना सुनिश्चित करें।

Department-of-Yogic-Science-Shri-Jagadhhev-Singh-Sanskrit-College-Saptrishi-Ashram-Haridwar

1. योगाचार्य हेतु अर्हताएं

योगाचार्य (एम. ए. योग) में एडमिशन प्राप्ति हेतु इच्छुक अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10+2+3 पाठ्यक्रम के अनुसार किसी भी विषय में स्नातक परीक्षा के साथ न्यूनतम 40% अंकों से उत्तीर्ण हों तो आप आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्रों की कुल संख्या 50 निर्धारित की गई है। आवेदन पत्र का शुल्क पूर्व की भांति R. 400/ निर्धारित की गयी है। इच्छुक अभ्यर्थी नीचे अप्लाई बटन पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन पत्र भर करके कॉलेज में एडमिशन लेना सुनिश्चित करें।

MA in Yoga

2. पी. जी. डिप्लोमा हेतु अर्हताएं

पी. जी. डिप्लोमा योग में एडमिशन प्राप्ति हेतु इच्छुक अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10+2+3 पाठ्यक्रम के अनुसार किसी भी विषय में स्नातक परीक्षा के साथ न्यूनतम 40% अंकों से उत्तीर्ण हों तो आप आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्रों की कुल संख्या 50 निर्धारित की गई है। आवेदन पत्र का शुल्क पूर्व की भांति R. 400/ निर्धारित की गयी है। इच्छुक अभ्यर्थी नीचे अप्लाई बटन पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन पत्र भर करके कॉलेज में एडमिशन लेना सुनिश्चित करें।

P. G. Diploma in Yoga

पी. जी. डिप्लोमा एवं योगाचार्य हेतु कुल 50 सीट्स ही निर्धारित की गई है, इच्छुक अभ्यर्थी जल्दी ही अप्लाई करें। साथ ही एडमिशन से सम्बंधित सभी प्रकार की जानकारियां उपरोक्त आवेदन फॉर्म में दी गयी हैं, कृपया फॉर्म भरते वक़्त सारी जानकारियां अवश्य प्राप्त कर लें व दी गयी सूचना के अनुसार अपना एडमिशन सुनिश्चित करें।

 आप योग विषयक किसी भी वीडियो को देखने के लिए चैनल पर जा सकते हैं- क्लिक करें साथ ही योग के किसी भी एग्जाम की तैयारी के लिए योग के बुक स्टोर पर जाएं- क्लिक करें

Post a Comment

0 Comments